Saturday, March 16, 2019

यह देश है दुनिया का दूसरा सबसे ताकतवर देश

यह देश है दुनिया का दूसरा सबसे ताकतवर देश अमरीका से रहता है 36 का आंकड़ा
आजकल जो देश ताकतवर है उस देश की बात सारे देश मानते हैं लेकिन जो देश इतना ताकतवर नहीं और उसके पास इतने आधुनिक हथियार नहीं उस देश की कोई भी इतनी अहमियत नहीं देता।
इस देश का नाम है रसिया जो एक वक्त में ताकतवर देशों में से एक सबसे ताकतवर देश था लेकिन अब वह दुनिया के दूसरे सबसे ताकतवर देश है रसिया जो के अपने आधुनिक हथियार और मिसाइल से जाना जाता है रसिया के पास आधुनिक हथियार और मिसाइल है जो खुद के लिए भी बनाता है और दूसरों को भी आधुनिक हथियार बेचता है।
रसिया आधुनिक फाइटर प्लेन बनाता है और उसे दूसरे देशों में भी बेचता है लेकिन रसिया जो सबसे बेहतरीन फाइटर प्लेंस बनाता है वह खुद के लिए रखता है और उसके बाद जो फाइटर प्लेंस बनाता है जो उसकी नीचे की क्वालिटी होती है उसे दूसरों को बेचता है उसी तरह वह अपने आधुनिक हथियार टैंक बंदूकें और मिसाइल में भी करता है जो सबसे अच्छी क्वालिटी होती है और सबसे ताकतवर होता है उसे वह अपने पास रखता है और उससे नीचे वाली क्वालिटी को दूसरे को बेच देता है।
रसिया अभी फिर से दुनिया का सबसे ताकतवर देश बनना चाहता है इसलिए उसने अपने आधे जीडीपी को अपने देश के सुरक्षा में खर्च कर दिया है जो कि दुनिया में सबसे ज्यादा अपने डिफेंस में खर्च करने वाला देश बन गया है रसिया अभी सभी देशों से अच्छे संबंध बना रहा ताकि वह दुनिया में फिर से सुपर पावर के नाम से जाना जा सके ।
अभी फिलहाल तो अमेरिका है दुनिया का सुपर पावर लेकिन अब उसे भी नहीं माना जा रहा है क्योंकि आज सभी देशों ने अपने पास आधुनिक हथियार बनाकर रखें है लेकिन सबसे ज्यादा अमेरिका रशिया और चाइना और नॉर्थ कोरिया के पास है।

No comments:

Post a Comment